image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मधुरा में पशु आरोग्य मेले में पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मथुरा के वेटरनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले की शुरुआत की। इसके साथ ही पशुओं में होने वाली अलग-अलग बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरुआत की गई। पीएम मोदी ने देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना किया। प्लास्टिक रोक पर भी बोले पीएम नरेंद्र मोदी, आगे पढ़ें...

जिस दौरान उन्होंने जनता को प्लास्टिक यूज की इस्तेमाल न करने के लिए जनता से अपील की है। सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल को खत्म करने की मुहिम की शुरुआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को मथुरा में बड़ा ऐलान किया है। पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वह 2 अक्टूबर तक अपने घरों, दफ्तरों को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त कर लें। पीएम मोदी ने कहा कि आज के कार्यक्रम को प्लास्टिक के कचरे से मुक्ति के लिए शुरू किया गया है, प्लास्टिक से पशुओं, नदियों, झील, तालाब में रहने वाले प्राणियों का नुकसान होता है। ऐसे में हमें सिंगल यूज प्लास्टिक से छुटकारा पाना होगा।

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि 2 अक्टूबर तक सभी लोग अपने घर, दफ्तर, आसपास की जगह को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्त करें। सिंगल यूज प्लास्टिक को रिसायकल किया जाएगा, जो रिसायकल नहीं किया जाएगा उनका इस्तेमाल सड़क बनाने में किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि अब आप अपने घर से बाहर जाएं तो सामान लेने के लिए साथ में झोला लेकर जाएं, सरकारी दफ्तरों में अब प्लास्टिक की बोतलों की बजाय मिट्टी के बर्तनों की व्यवस्था हो।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ऊं या गाय शब्द सुनते ही कुछ लोगों को करंट लग जाता हैै। ऐसा कहने वालों ने देश को बर्बाद करने में कुछ नहीं छोड़ा है। हमारे भारत में पशुधन काफी बड़ी बात है, इसके बिना अर्थव्यवस्था, गांव नहीं चल सकता है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: LIVE: PM Modi's appeal to the country - free your home from single use plastic by October 2

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats