image

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में स्टेट इंटैलीजैंस ब्यूरो और सैल्स टैक्स डिपार्टमैंट के अफसर उस वक्त हैरान रह गए जब छापे में एक कचौरी बेचने वाला करोड़पति निकला। दरअसल, अलीगढ़ शहर स्थित सीमा टॉकीज चौराहे पर दुकानदार मुकेश पिछले 10 साल से कचौरी व समोसे बेचता है। उसको लेकर स्टेट इंटैलीजैंस ब्यूरो लखनऊ को शिकायत मिली। इसके बाद मामला लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचा।
सूचना पाकर अलीगढ़ सैल्स टैक्स डिपार्टमैंट ने 21 जून को एस.आई.बी. के अधिकारियों के साथ मिलकर छापा मारा। 

कार्रवाई शुरू हुई तो मुकेश ने खुद ही हर माह लाखों रुपए के टर्न ओवर की बात स्वीकार की। मुकेश ने ग्राहकों की संख्या, कच्चे माल की खरीद और संबंधित सभी जानकारी दे दी। एजैंसियों को जांच में पता चला कि उसकी टर्नओवर 60 लाख से ज्यादा है, जो करोड़ रुपए के पार भी हो सकती है। ज्यादा टर्नओवर होने के बावजूद दुकानदार मुकेश ने जी.एस.टी. के तहत अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। इसी वजह से स्टेट इंटैलीजैंस ब्यूरो ने मुकेश को नोटिस दे दिया है। 

प्रारंभिक जांच में कचौरी बेचने वाले मुकेश की टर्नओवर एक करोड़ रुपए तक पहुंचने की संभावना है। जांच में यह भी सामने आया कि दुकानदार जी.एस.टी. में पंजीकृत नहीं है, जबकि सालाना 40 लाख रुपए का टर्न ओवर करने वालों को जी.एस.टी. में रजिस्ट्रेशन कराना आवश्यक है। उधर, मामले में अलीगढ़ रेंज-ए एस.आई.बी. के डिप्टी कमिश्नर आर.पी.एस. कौंतेय ने बताया कि शिकायत के आधार पर कचौरी वाले की सालाना टर्न ओवर 60 लाख रुपए से ज्यादा मिली है। इसके बाद दुकानदार मुकेश को नोटिस जारी किया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Kachori Maker turned out to be millionaire in Uttar Pardesh

More News From national

Next Stories

image
free stats