image

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को कहा कि गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई से पीड़ित जनता को राहत देने के लिए केन्द्र सरकार को तत्काल कदम उठाने चाहिए ।

मायावती ने ट्वीट किया, ‘‘देश में भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, कर्मचारियों की देश भर में हो रही छंटनी और तनाव-हिंसा आदि से पीड़ित देश के करोड़ों मेहनतकश लोगों को तत्काल राहत देने के लिए दीर्घकालीन उपायों के साथ-साथ तत्काल राहत एवं रोजगार देने वाले कदम उठाने की भी जरूरत है। केन्द्र इसे पूरी गंभीरता से ले।''

उन्होंने कहा, ‘‘देश में भीषण गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई, तनाव आदि से पीड़ित करोड़ों लोगों को अब आर्थिक मन्दी की मार के खतरे के संबंध में 18 अगस्त को बसपा की मांग को संज्ञान में लेकर केन्द्र ने शुक्रवार को कुछ जरूरी कदम उठाए हैं। यह अच्छी बात है पर यह काफी नहीं है। केन्द्र को अभी निश्चिन्त नहीं हो जाना चाहिए।’’ उल्लेखनीय है कि केन्द्र सरकार ने आर्थिक विकास बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा की है। मायावती का ट्वीट इसके एक दिन बाद आया है।

इससे पहले मायावती ने 16 अगस्त को ट्वीट किया था, ''देश में व्यापक बेरोजगारी, गरीबी, महंगाई, अशिक्षा, स्वास्थ्य, तनाव-हिंसा आदि की चिन्ताओं के बीच अब आर्थिक मन्दी का खतरा है, जिससे देश पीड़ित है।'' उन्होंने कहा था कि व्यापारी वर्ग भी काफी दुखी एवं परेशान है। छंटनी जैसे कदमों के बाद वे आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं। केन्द्र इसे गंभीरता से ले।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Government should take quick steps to provide relief to unemployed, inflation affected people: Mayawati

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats