image

उत्तर प्रदेशः पत्रकारिता की एक छात्रा ने अपनी शादी के 15 दिन पहले ही सुसाइड कर लिया। लड़की की शादी एक पुलिस इंस्पेक्टर के साथ 15 मई को तय हुई ती, लेकिन ससुराल पक्ष से दहेज की मांग किये जाने को लेकर छात्रा को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। यह मामला उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का है और जिस लड़की ने आत्महत्या करके जान दी वो फरवरी 2018 को एक पूर्व विधायक पर यौन शोषण का आरोप लगाकर चर्चा में आई थी। लेकिन उसके बाद छात्रा की जिदंगी में सुख आया तो सही लेकिन वो उसे हासिल नहीं कर पाई। 

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज के झूंसी की रहने वाली छात्रा प्रिंशू ने जहर खाकर जान दे दी है। देवनगर के रहने वाले इंस्पेक्टर कालिका प्रताप सिंह के साथ प्रिंशू का विवाह तय हुआ था, लेकिन ससुराल वालों को 25 लाख दिए जाने के बाद भी लड़के वाले शादी के लिए नहीं माने, जिससे आहत होकर प्रिंशू ने आत्महत्या करने का फैसला कर लिया। 

उत्तर प्रदेश के हलधरपुर की रहने वाली 21 साल की प्रिंशू  ने 2018 में भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विवि से एमए इन ब्रॉड कास्ट जर्नलिज्म किया था। 15 मई को उसकी शादी फतेहपुर, यूपी में पदस्थ इंस्पेक्टर कालिका प्रताप सिंह से तय थी। सात साल बड़े कालिका से प्रिंशू का परिचय अगस्त 2016 में फेसबुक के जरिए हुआ था। एक-दूसरे के मोबाइल नंबर आपस में शेयर हुए और दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई थी। दहेज के तौर पर बीस लाख रुपये नकद और एक चार पहिया वाहन देना तय था। इसमें से 25 लाख रुपये प्रिंशू के पिता ने कालिका के परिवार को दे भी दिए थे। दोनों के बीच संबंध भी बने, इसके बाद भी कालिका के परिवार वाले शादी से मुकर गए। इसी गम में प्रिंशू ने गुरुवार सुबह  जहर खाकर जान दे दी। एसएसपी प्रयागराज अतुल शर्मा के मुताबिक, प्रिंशू के पिता की शिकायत पर दहेज अधिनियम के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

फरवरी 2018 में प्रिंशू ने मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता हेमंत कटारे पर यौन शोषण का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। क्राइम ब्रांच ने उसके खिलाफ ही ब्लैकमेलिंग का केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था। बाद में प्रिंशू ने अपना आरोप वापस ले लिया था। साल के आखिर में एक प्रेस कांफ्रेंस कर प्रिंशू ने कुछ राजनेताओं के बहकावे में आकर आरोप लगाने की सफाई दी।  इसके बाद से ही उसका सुर्खियों में रहना कम हो गया था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Girl commit suicide 15 days before her marriage in uttar pardesh

More News From national

Next Stories

image
free stats