image

उत्तर प्रदेश: प्रयागराज के कर्नलगंज क्षेत्र में स्थित लकड़ी के गोदाम में भीषण आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। इस घटना में किसी जन हानि की सूचना नहीं है। वरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी लाल जी गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र के कटरा मोहन पार्क चौराहे के पास एक लकड़ी की टाल  है। वहां पर सरकारी नीलामी से सागौन इत्यादि की लकडियों को खरीद कर उन्हें उपयोग के लायक तैयार करके बेचने का कार्य किया जाता है। वहां काफी लकड़यिां रखी थी जो जलकर खाक हो गई।

गुप्ता ने बताया कि आग भोर करीब पौने पांच बजे लगी। आग पहले लकड़ी की टाल में लगी। इसके बाद उसने बगल के टाइल्स और पेंट्स की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। टाइल्स की दुकान में ही पीछे की तरफ बड़ी संख्या में पेंट्स भी रखा गया है। हालांकि पेंट्स तक आग पहुंचने से पहले ही नियंत्रित कर लिया गया। उन्होंने कहा कि यदि आग पेंट्स वाले हिस्से में पहुंच जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

उन्होंने बताया कि आग लगने के कारण का पता चल सका है। आशंका है कि आग शर्टसर्किट की वजह से लगी है। दमकल विभाग की नौ गाडियों पर करीब एक दर्जन कर्मचारियों के अथक परिश्रम के बाद करीब ढाई बजे आग पर काबू पाया जा सका।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: fire in warehouse of wood

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats