image

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा यात्र पर निकली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिये जिनके प्रयास से पवित्र नदी की निर्मलता वापस लायी जा सकी और वह गंगाजल का आचमन कर सकी। अपनी सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूरा होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि उन्हे खुशी है कि श्रीमती वाड्रा जलमार्ग से गंगा यात्र पर निकली है और उन्होने पवित्र गंगाजल का आचमन किया। 

उन्हे और प्रसन्नता होती कि वह अपने साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मित्रों को भी साथ ले जाती। उन्होने कहा कि कांग्रेस महासचिव को अपनी इस यात्र के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया कहना चाहिये जिनके प्रयास से वह निर्मल गंगा में अपनी यात्र को अंजाम दे सकी वरना पहले की सरकारों ने गंगा को प्रदूषित रखने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ रखी थी। 

सीएम योगी ने कहा कि पिछली गैर भाजपा सरकारों ने गंगा को स्वच्छ बनाने की योजनाओं के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार और सरकारी धन की लूट खसोट की जिससे गंगा साफ होने की बजाय और प्रदूषित होती चली गई। केंद्र की मौजूदा नरेन्द्र मोदी सरकार ने पक्के इरादे के साथ नमामि गंगे मिशन की शुरुआत की और गंगा को निर्मल बनाने के काम को पूरी पारदर्शिता के साथ निभाया। गंगा की निर्मलता का प्रमाण है कि हाल ही में सम्पन्न कुंभ मेले में 22 करोड़ श्रद्धालुओं ने संगम में पवित्र डुबकी लगाई। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CM Yogi said- Priyanka should be grateful to Modi for Ganga Yatra

More News From national

Next Stories

image
free stats