image

सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई। आज सातवें और आखिरी चरण में पंजाब में 13, उत्तर प्रदेश में 13, पश्चिम बंगाल में 9, बिहार और मध्य प्रदेश में आठ-आठ, हिमाचल प्रदेश में चार, झारखंड में तीन और चंडीगढ़ की एकमात्र लोकसभा सीट पर मतदान हो रहा है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाला वोट। इस सीट से बीजेपी ने अभिनेता रवि किशन को टिकट दिया है। उनका मुकाबला कांग्रेस के मधुसूदन त्रिपाठी और समाजवादी पार्टी के राम भुआल निषाद से है। गोरखपुर में वोट डालने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरा चुनाव पीएम नरेंद्र मोदी के इर्द-गिर्द ही रहा है। इसके साथ ही सीएम योगी ने 300 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा भी किया है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में डाला वोट। वोट डालने के बाद नीतीश कुमार ने सात चरणों में चुनाव कराए जाने के फैसले पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि कम से कम चरणों में वोटिंग होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि दो चरणों के बीच में लंबा अंतराल नहीं होना चाहिए। उन्होंने साथ ही कहा कि गर्मी के मौसम में चुनाव नहीं कराया जाना चाहिए। फरवरी-मार्च या अक्टूबर नवंबर में मतदान ठीक रहेगा. इसके लिए सर्वदलीय बैठक में फैसला हो।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CM Yogi in Gorakhpur cast vote, say- A complete election happening around Narendra Modi

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats