image

एटाः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं सांसद हरनाथ सिंह यादव ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये अध्यादेश ला सकती है।

यादव ने गुरुवार को कहा ‘‘अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जन्म भूमि पर दिव्य, भव्य मंदिर का निर्माण हो, भाजपा की इसके प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्धता है। हम न्यायालय का सम्मान करते है और न्यायालय में ये मुद्दा अरसे से लंबित है। यदि न्यायालय इस संवेदनशील मुद्दे के समाधान में ढिलाई बरतता है तो भाजपा सरकार अध्यादेश लाने के लिये विवश होगी। मंदिर बनाने में आने वाली हर बाधा को दूर करना भाजपा का दायित्व है और पार्टी इसे निभाने के लिये कृतसंकल्पित है।’’

हिंदुओं के धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए: गिरिराज सिंह

राज्यसभा सांसद ने कहा कि उच्चतम न्यायालय को देश के 125 करोड़ नागरिकों की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए और जब पूरा देश एक मुद्दे पर एक साथ खड़ा है तो राष्ट्रहित में न्यायालय को तुरंत फैसला देना चाहिए। तमाम प्रकार की खामियों के वावजूद अभी भी देश की जनता का न्याय पालिका के प्रति अपार सम्मान है। अब ये न्यायालय की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने प्रति जो सम्मान है उसको बरकरार रखे।

उन्होंने कहा कि आस्था से जुड़े इस मसले को लेकर जिस तरीके से टालमटोल हो रही है उससे ये संशय पैदा होता है कि कहीं न्यायालय भी तो जाने में अनजाने में किसी राजनैतिक षडयंत्र का शिकार तो नही हो रहा है। इसलिए उनका आग्रह है कि न्यायालय जनता की भावनाओं का सम्मान करते हुए अविलंब इस पर फैसला दे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: BJP's senior leader's statement will bring ordinance on Ram temple

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats