image

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने फतेहपुर जिले के खागा थाना क्षेत्र में एक ट्रक से करीब 52 लाख रुपये का 501 किलोग्राम गांजा बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ सूत्रों ने गुरुवार को यहां बताया कि काफी दिन से सूचना मिल रही थी कि ओडिशा से उत्तर प्रदेश तक मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह ओडिशा से गांजा लेकर राज्य के विभिन्न जिलों में बेचता है। इस जानकारी के बाद मुखबिरों का तंत्र सक्रिय किया गया था।

उन्होंने बताया कि बुधवार को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में स्टील की चादरों के नीचे छिपाकर गांजा लाया जा रहा है। इस पर एसटीएफ टीम ने फतेहपुर जिले के खागा थाना क्षेत्र में कटोधन टोल प्लाजा पर जाल बिछाया। कुछ देर बाद संबंधित नंबर का ट्रक आने पर उसे रोका गया और तलाशी ली गयी तो बोरों में भरा गांजा बरामद हुआ।

एसटीएफ सूत्रों के अनुसार ट्रक चालक वेद सिंह पुत्र विपत्तिराम निवासी नगला परमोल थाना कागारोल जिला आगरा और वहीं के निवासी कुमरपाल पुत्र हरिश्चंद्र को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में वेद ने बताया कि आगरा निवासी गजेंद्र सिंह नाम के शख्स ने ओडिशा में ट्रक में गांजा रखवाया था और खुद विमान से आगरा चला गया था। उसने गांजा आगरा पहुंचाने पर तीन लाख रुपये देने का वादा किया था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों पर मादक द्रव्य अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 52 lakh ganja found

More News From uttar-pradesh

Next Stories

image
free stats