image

उन्नावः उत्तर प्रदेश में उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक निजी बस के पलटने से कम से कम 5 यात्रियों की मृत्यु हो गई और 30 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि एक पर्यटक वोल्वो बस गुरुग्राम से करीब 70 पर्यटकों को लेकर बिहार जा रही थी कि तड़के करीब साढ़े चार बजे लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे के किलोमीटर संख्या 229 पर जसराजपुर गांव के पास एक ट्रैक्टर-ट्राली को बचाने के प्रयास में पलट गयी। इस हादसे में 5 यात्रयों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां गंभीर रुप से घायल 7 यात्रियों को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया है जबकि अन्य को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मृतक यात्रियों के परिजनों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है और घायलों के इलाज में कोई कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल चाल लिया और डाक्टरों को जरुरी दिशा निर्देश दिए। पुलिस ने बताया कि पीड़ित यात्रियों से मिली जानकारी के अनुसार बस की तेज रफ्तार और ओवरटेकिंग हादसे का सबब बनी है।

हादसे के बाद आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस पर जाम लग गया। पुलिस ने क्रेन की सहायता से बस को हटाकर यातायात को शुरु करवाया। उन्होने बताया कि मरने वालों में रंजीत यादव (46), मनीष (09) और नंदिनी (07) शामिल है। दो मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। सभी मृतक बिहार के मधुवनी जिले के निवासी बताये गए हैं।

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 5 Died, More Than 30 Injured After A Bus Rammed Into A Tractor Trolley On Lucknow-Agra Expressway

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats