image

लखनऊः उत्तर प्रदेश के आगरा में सोमवार तड़के लखनऊ से दिल्ली जा रही राज्य परिवहन निगम की डबल डेकर बस यमुना-एक्सप्रेस वे पर झरना नाले में गिरने से 29 लोगों की मृत्यु हो गई और 18 घायल हो गये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बस हादसे में यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने घायलों के बेहतर इलाज के लिए भी निर्देश दिए गये हैं।

Read More  सीमा पर घुसपैठ रोकने के लिए BSF का बड़ा अभियान

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार ने बताया कि लखनऊ से दिल्ली आनंद विहार जा रही अवध डिपो की जनरथ बस डबल डेकर बस एत्मादपुर क्षेत्र में यमुना-एक्सप्रेस वे पर तड़के करीब साढ़े चार बजे झरना नाले में गिर गई। उन्होंने बताया कि हादसे में 29 लोगों की मृत्यु हो गई । मृतकों में 27 पुुरुष, एक महिला और बालक शामिल है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस और सभी लोगों को नाले से निकाल लिया गया है। नाले में अभी तलाश की जा रही है कहीं कोई यात्री एवं उनका सामान तो नाले में नहीं है। 

उन्होंने बताया कि घायल 18 लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घायलों में दो की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया चालक को झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ। बस पुल की रैलिंग तोड़कर करीब 15 फिट नाले में जा गिरी।   

Read More  सेना खरीदेगी ऐसे बम, घनी आबादी में भी पहचाना जाएगा दुश्मन

कुमार ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही बचाव एवं राहत का काम शुरु कर दिया गया था। वह पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे और घायलों को शवों को नाले से निकलवाया। उन्होंने बताया शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसके लिए डाक्टरों की तीन टीमें गठित की गई हैं।

 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 29 dead as bus falls into drain on Yamuna Expressway in UP

More News From national

Next Stories
image

free stats