image

चेन्नईः तमिलनाडु में गुरुवार को कुछ मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) में तकनीकी खराबी आने की वजह से मतदान प्रक्रिया में रुकावट आयी।

राज्य में 38 लोकसभा सीटों और 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। 
पुलिस ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरु हुआ और शांतिपूर्ण ढंग से जारी है। कई मतदान केंद्रों पर ईवीएम में मामूली तकनीकी खराबी आने की वजह से  मतदान में रुकावट आयी।

तिरुचिरापल्ली, डिंडीगुल, कन्याकुमारी, नागपट्टिनम, मयिलादुथुरई, थेनी और तिरुनेलवेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के अलावा चेन्नई और अन्य जिलों के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आने की सूचना मिली है। 

तिरुचिरापल्ली के कमनईकेनपलयम और कडुवेट्टी, कन्याकुमारी के पद्ममनाभपुरम, डिंडीगुल के ओट्टान्चथरम और तिरुनेलवेली के अवरईकुलम में मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी आने की सूचना मिली है।
 
ईवीएम में खराबी आने की वजह से केआर गर्वनमेंट हायर सेकेंडरी स्कूल मतदान केंद्र से डिंडीगुल लोकसभा क्षेत्र के पीएमके उम्मीदवार के जोथीमुथु ओट्टान्चाथिराम और अवारईकुलम में मतदान केंद्र तिरुनेलवेली लोकसभा क्षेत्र के द्रमुक उम्मीदवार एस गननाथीरावियम बिना मतदान किये लौट गये। चुनाव अधिकारियों ने बताया कि इंजीनियर ईवीएम को ठीक करने में लगे हैं और जल्द ही मतदान शुरु हो जाएगा।
 
इस बीच, मदुरै नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के सात मतदान केंद्रों पर मतदान इसलिए रोक दिया गया क्योंकि मतदाताओं ने अन्ना द्रमुक का उल्लेख किये हुये संदिग्ध हस्ताक्षर वाले स्टिकर ईवीएम पर चिपके पाये जाने की शिकायत की। चुनाव अधिकारी मतदान केंद्र पर पहुंचकर शिकायत की जांच कर रहे हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Technical failure in EVM at some polling stations in Tamil Nadu

More News From tamilnadu

Next Stories

image
free stats