image

अमरावतीः आंध्र प्रदेश के एक दिवसीय दौरे पर रविवार को पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राज्यभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रधानमंत्री यहां कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करने पहुंचे हैं। मिशन दक्षिण के दौरान आंध्र प्रदेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पर जमकर बरसे। सीनियर-जूनियर के बयान पर पलटवार करते हुए पीएम मोदी ने मंच से बताया कि नायडू किन बातों में सीनियर हैं। इस दौरान उन्होंने नायडू पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह चुनाव दर चुनाव हारने में सीनियर हैं।

PM in Guntur on Andhra Pradesh CM Chandrababu Naidu: Aap senior hain dal badalne mein,aap senior hain naye naye dalon se gathbandhan karne mein. Aap senior hain apne khudh ke sasur ke peeth mein churra bhokne mein.Aap senior hain ek chunaav ke baad dusre chunaav mein haarne mein pic.twitter.com/xbmPTrL1QE

— ANI (@ANI) February 10, 2019

 

पीएम मोदी ने अपने गुंटूर में जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि मैं तो हैरान हूं कि आखिर मुख्यमंत्री जी को हो क्या गया है? उन्होंने कहा, 'वो बार-बार मुझे ये याद दिलाते हैं कि वो मुझसे बहुत सीनियर हैं। इसमें क्या विवाद है? आप सीनियर हैं, इसलिए आपके सम्मान में मैंने कभी कोई कमी नहीं छोड़ी।

पीएम मोदी का विरोध 

काले कपड़े पहने और काले झंडे लेकर प्रदर्शनकारी रविवार सुबह से ही सड़कों पर उतर आए।‘मोदी वापस जाओ’ जैसे नारे लगाते हुए, विभिन्न राजनीतिक दलों, छात्र समूहों और जन संगठनों के कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और रैलियां निकालीं।सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा), कांग्रेस और वाम दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी सभी 13 जिलों में विरोध प्रदर्शनों में भाग लिया और राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा (एसीएस) देने की मांग की। 

भाजपा, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी और अभिनेता पवन कल्याण की जन सेना को छोड़कर सभी दलों ने विरोध का समर्थन किया।वाम दलों के नेताओं ने गुंटूर में विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने राज्य के साथ ‘विश्वासघात’ करने पर मोदी की रैली को बाधित करने की धमकी दी।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि मोदी को राज्य का दौरा करने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने 2014 में राज्य के विभाजन के दौरान एससीएस और विभिन्न अन्य प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के अपने वादे को पूरा नहीं किया है। तेदेपा द्वारा पिछले साल भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से नाता तोड़ लिए जाने के बाद मोदी की आंध्र प्रदेश की यह पहली यात्रा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Protest against PM Modi in Amrawati

More News From national

Next Stories
image

free stats