image

गुवाहाटीः असम के गोलाघाट और जोरहाट जिलों में गुरुवार से अब तक जहरीली शराब पीने के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 से अधिक हो गयी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 40 से अधिक मौतें गोलाघाट के हाल्मिरा चाय बगान और पास के गांवों में हुई हैं। 

इनमें से 22 लोगों की मौत जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तथा बाकियों ने शहीद कुशन कुंवर अस्पताल में दम तोड़ा। दो लोगों की मौत उनके निवास पर ही हो गयी। शुक्रवार से शनिवार तक जोरहाट के तीताबोर अनुमंडल के बोरहोल्ला थानांतर्गत दो गांवों के 11 लोगों की जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में मौत हो गयी।

जहरीली शराब पीने के कारण पहली मौत हाल्मिरा चाय बगान में गुरुवार रात को हुुई थी जिसके बाद प्रारंभिक जांच में जहरीली शराब के सेवन का मामला सामने आया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि पीड़ितों ने एक विवाह समरोह में शराब पी थी जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गयी थी।

मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अपर असम की मंडलीय आयुक्त जूली सोनोवाल को गोलाघाट मामले की जांच के आदेश दिये हैं। जोरहाट मामले की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिये गये हैं। गोलाघाट मामले में एक अलग विभागीय जांच के भी आदेश दिये गये हैं और आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।
 
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत विश्वास शर्मा स्थिति के आकलन के लिए आज जोरहाट पहुंचे। मुख्यमंत्री के निर्देश पर मंत्री तपन कुमार गोगोई, सांसद कामाख्या प्रसाद तासा और विधायक मृणाल सैकिया कल वहां पहुंचे थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If you drink alcohol, then be careful, 50 people dead

More News From national

free stats