image

गुवाहाटीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गुवाहाटी में शुक्रवार को दूसरे दिन भी कम से कम दो स्थानों पर नागरिकतार् संशोधनी विधेयक के विरोध में काले झंडे दिखाए गए। राज भवन से हवाई अड्डे जा रहे मोदी को मचखोवा इलाके में असम जातीयतावादी युवा छात्र परिषद एजेवाईसीपी के प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए।

इसके कुछ मिनटों बाद ही छात्रों के एक समूह ने प्रधानमंत्री को उस वक्त काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला जालुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के पास से गुजर रहा था। पुलिस ने बताया कि दोनों समूहों के सदस्यों को हिरासत में ले लिया गया है। इससे पहले मोदी के शुक्रवार को गुवाहाटी उतरने के बाद हवाई अड्डे से राज भवन के रास्ते में कम से कम चार स्थानों पर काले झंडे दिखाए गए थे।

मोदी वाराणसी को देंगे 2000 करोड़ की सौगात: योगी

जलुकबारी इलाके में गुवाहाटी विश्वविद्यालय के करीब सैकड़ों छात्रों ने मोदी को काले झंडे दिखाए। वहीं ‘कृषक मुक्ति संग्राम समिति’र् केएमएसएसी और एजेवाईसीपी ने भी अदाबरी और फैंसी बाजार इलाकों में ऐसा ही किया। ‘ऑल असम स्टूडेंट यूनियन’ के सदस्यों ने भी प्रधानमंत्री को उस काले झंडे दिखाए जब उनका काफिला उजान बाजार में महात्मा गांधी रोड पर आसू मुख्यालय के पास से गुजरा।

गौरतलब है कि आठ जनवरी को लोकसभा में पारित हुआ नागरिकतार् संशोधनी विधेयक, बांग्लादेश, पाकिस्तान एवं अफगानिस्तान के गैर-मुस्लिमों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान करता है। पूर्वोत्तर में कई संगठनों ने इस विधेयक का यह दावा करते हुए विरोध किया है कि वह क्षेत्र के मूलनिवासियों के अधिकारों को कमतर कर देगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Citizenship Bill: Black flags shown to Modi in Assam

More News From national

Next Stories

image
free stats