image

चेन्नईः सत्तारुढ़ अन्नाद्रमुक ने मंगलवार को पट्टाली मक्कल कत्ची पीएमके के साथ राजनीतिक गठबंधन की घोषणा करते हुए उसे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सात सीटें दी हैं। मुख्यमंत्री के पलानीसामी की मौजूदगी में यह समझौता हुआ।

अन्नाद्रमुक के समन्वयक एवं उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट दिए जाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने बताया कि समझौते के तहत पीएमके तमिलनाडु में 21 विधानसभा क्षेत्रों में संभावित उपचुनाव में अन्नाद्रमुक का समर्थन करेगी।

शादी में जश्न मनाकर घर लौट रहे थे युवक, रास्ते में मौत कर रही थी इंतजार

दोनों दलों ने शहर के एक होटल में औपचारिक समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। पीएमके के संस्थापक नेता एस रामदास ने गठबंधन को ‘‘लोगों के कल्याण का गठबंधन, एक महा गठबंधन और एक विजयी गठबंधन’’ बताया। उन्होंने कहा, ‘‘तमिलनाडु के लोगों के अधिकारों को फिर हासिल करने के लिए, हमने मांगों का 10-सूत्रीय चार्टर बनाया है।’’ इन मांगों में कावेरी डेल्टा जिलों को संरक्षित कृषि क्षेत्र घोषित करना, तमिलनाडु में जातीय आधार पर जनगणना और राजीव गांधी हत्याकांड के सात आरोपियों की रिहाई शामिल है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह गठबंधन तमिलनाडु और पुडुचेरी के सभी 40 निर्वाचन क्षेत्रों में जीत हासिल करेगा।’’ उन्होंने बताया कि अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन करने के औचित्य पर उनके बेटे एवं पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. अंबुमणि रामदास बाद में विस्तृत जानकारी देंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: BJP-AIADMK alliance seal, big advantage in Lok Sabha elections!

More News From national

Next Stories

image
free stats