image

इलेक्टॉनिक डिवास Xiaomi कंपनी ने घरेलू मार्केट में अपने नए ब्लूटूथ कंप्यूटर स्पीकर्स को लॉन्च कर दिया है। ये स्पीकर खास कंप्यूटर और नोटबुक के साथ काम करने के लिए बनाये गए हैं। इस ऑडियो डिवाइस को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के संबंंध में फिलाल कोई जानकारी सामने नहीं अाई है।

चीन में Xiaomi के इस ब्लूटूथ स्पीकर को 399 चीनी युआन (लगभग 4000 रुपये) में बेचा जा रहा है। फिलहाल, इस ऑडियो डिवाइस को भारतीय बाजार में लाने के संबंंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। यह ब्लूटूथ 4.2 वर्जन से लैस है। यूज़र MP3, AAC, aptX, aptX-LL ऑडियो फाइल फॉर्मट को इस स्पीकर के साथ प्ले कर पाएंगे। चौंकाने वाली बात यह है कि इस स्पीकर में बैटरी मौजूद नहीं है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी होने के बावजूद इलेक्ट्रिक पावर से कनेक्ट होने पर ही यह स्पीकर काम करेगा।

शाओमी ब्लूटूथ कंप्यूटर स्पीकर में एक माइक्रोफोन भी है जिससे यूज़र को वॉयस या वीडियो कॉल करने या रिसीव करने में मदद मिलेगी। स्पीकर बॉक्स में एक केबल भी है। संभवतः इसका इस्तेमाल दोनों स्पीकर को एक-दूसरे से कनेक्ट करने के लिए होगा, ताकि एक साथ आवाज़ आ सके। एक स्पीकर में आवाज बढ़ाने और कम करने के लिए बटन भी दिया गया है, तो वहीं इसके टॉप पर एक एलईडी इंडिकेटर मिलेगा।

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई में Xiaomi Mi AI स्पीकर को लॉन्च किया गया था जो वॉयस असिस्टेंट के साथ आता है। शाओमी के इस स्पीकर की कीमत चीनी युआन 1,499 (लगभग 15,000 रुपये) है। इसके अलावा शाओमी मी एआई मिनी स्पीकर को भी लॉन्च किया गया था जिसकी कीमत चीनी युआन 299 (लगभग 3,000 रुपये) है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Xiaomi launches new Bluetooth computer speaker

More News From gadgets

Next Stories
image

free stats