image

WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने मेसेजिंग ऐप में से एक है। यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए WhatsApp नए-नए फीचर ला रहा है। हालांकि, WhatsApp के कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है। 31 दिसंबर 2018 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपॉर्ट बंद कर देगा। यानी, इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp काम नहीं करेगा। 

48MP रियर कैमरे के साथ Honor ने लॉन्च किया नया स्मार्टफोन , जानें कीमत और फीचर्स

वाट्स एप ने कहा कि 2018 के दिसंबर के बाद से वह ‘नोकिया एस40’ प्लेटफार्म पर भी काम नहीं करेगी। साथ ही साल 2020 के 1 फरवरी के बाद यह एंड्रायड वर्शन 2.3.7 या इससे पुराने वर्शन पर काम करना बंद कर देगी। पिछले कुछ सालों में फ्री मैसेजिंग एप व्हाट्सएप की लोकप्रियता में खासा उछाल देखने को मिला है। व्हाट्सएप की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, व्हाट्सएप के आने के पहले और बाद में कई फ्री मैसेजिंग एप मार्केट में आई, मगर कोई भी व्हास्टएप की मोनोपली को तोड़ने में कामयाब नहीं रही।

देखिये, ये है साल 2018 की टॉप 5 सबसे शानदार और खूबसूरत बाइक्‍स, जानें स्पेसिफिकेशन

WhatsApp का कहना है कि कंपनी इन प्लैटफॉर्म्स के लिए नए फीचर्स डेवेलप नहीं करेगी, जिसके चलते इसके कुछ फीचर्स अपने आप काम करना बंद कर देंगे। वॉट्सऐप का कहना है कि जब वह आने वाले सात साल पर फोकस करता है, तो उसका ध्यान उन मोबाइल फोन्स पर है जिसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: whatsapp to stop working on these smartphone

More News From business

IPL 2019 News Update
free stats