देश विदेश में मशहूर कार मैनुफैक्चरिंग कंपनी फोक्सवैगन को अपनी कारों की पार्किंग के लिए अजीब-ओ-गरीब समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं। जगह की कमी के चलते फोक्सवैगन कंपनी ने अपनी कारों को कुछ ऐसी जगहों पर खड़ा कर दिया जिसे देख कर आप भी हैरान रह जाएंगे।

दरअसल फोक्सवैगन के पास अमेरिका में गाड़ी खड़ी करने के लिए जगह ही नहीं बची है। जिससे कंपनी को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में फोक्सवैगन कंपनी ने अपनी लाखों गाड़ियों को कब्रिस्तान से लेकर स्टेडियमों तक खड़ी कर रखी हैं।

वहीं इस जर्मनी की कार कंपनी फोक्सवैगन ने कैलिफोर्निया के रेगिस्तान से लेकर पुराने पेपर मिल और फुटबॉल स्टेडियम में 3 लाख से ज्यादा गाड़ियां खड़ी कर रखी हैं। बता दें फोक्‍सवैगन के पास अमेरि‍का में करीब 37 सि‍क्‍योर स्‍टोरेज फैसि‍लि‍टीज हैं। इनमें 3 लाख गाड़ियां खड़ी हैं। ये गाड़ियां डेट्रॉयट फुटबॉल स्‍टेडि‍यम, पूर्व मि‍नेसोटा पेपर मि‍ल और कैलि‍फोर्नि‍या के कब्रि‍स्‍तान में खड़ी हैं।

फोक्सवैगन ने अपने बयान में कहा है कि वि‍क्‍टोरवेली, कैलि‍फोर्नि‍या में स्‍टोरेज फैसि‍लि‍टी कई लॉट्स में से एक है। यहां गाड़ियों को सुरक्षि‍त रखा गया है। इन गाड़ियों को फोक्‍सवैगन के डीजल सेटलमेंट्स की शर्तों के तहत वापस मंगवाया गया है।

हालांकि इस बात का पता हाल ही में एक कोर्ट फाइलिंग द्बारा पता चला है। जिसमें बताया गया है कि कंपनी ने फरवरी से 3 लाख अमेरि‍की डीजल गाड़ियों को बाय बैक करने के लि‍ए 7.4 अरब डॉलर से ज्‍यादा का भुगतान कि‍या है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: volkswagen facing parking space in america

More News From business

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats