image

अक्सर कुछ लड़कियां घर से बाहर निकलने से पहले अपने चेहरे काे अच्छे तरह से बांध कर निकलती हैं। क्याेंकि बाहर की धूल मिट्टी और गंदगी स्किन पर जम जाने का डर रहता है। जिस कारण स्किन संबंधी कर्इ समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

एस्प्रिन एक मेडिसिन होती है पर क्या आपको पता है कि इसके इस्तेमाल से आप अपने पिंपल्स और एक्ने की समस्या से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए इसकी दो गोलियां अच्छे से पीसकर पाउडर में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें अब नियमित रूप से रात में सोने से पहले इस पेस्ट को अपने चेहरे पर मौजूद और पिंपल्स पर लगाएं, सुबह उठने पर इसे ठंडे पानी से धोलें रोजाना ऐसा करने से आप अपने से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। 

पेपरमिंट आॅयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है इसके इस्तेमाल से आप स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं इसके लिए सबसे पहले रात में सोने से पहले अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोलें और जब आपका चेहरा सूख जाये तो पेपरमिंट आॅयल को अपने चेहरे पर अच्छे से लगालें और सुबह उठने पर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएंगी। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: use peppermint oil to make the face look beautiful and unmatched

More News From fashion-beauty

Next Stories

image
free stats