image

गोरखपुरः एक लम्बे समय के इन्तजार के बाद अखिरकार 36 इंच के दूल्हे को उसकी जीवन की हमसफर मिल गयी। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गत सोमवार को हुई अनोखी शादी पूरे शहर में चर्चा का विषय रही। शादी के बाद 36 इंच का दूल्हा एवं 34 इंच की दुल्हन एक-दूसरे के हमसफर बने। शादी में आने वाले लोगों में दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी खिंचवाने का जुनून भी खूब दिखाई दिया। इस अनोखी शादी में कई ऐसे लोग भी पहुंचे थे, जिनको न तो वर पक्ष से न्योता मिला था और न ही वधू पक्ष से लेकिन, सभी के चेहरे पर खुशी साफ झलकती दिखाई दी। 

गोरखपुर जिले में खजनी क्षेत्र के विशुनपुरा गांव निवासी 42 वर्षीय डॉ सुनील पाठक जो 36 इंच के हैं और संस्कृत से पीएचडी किये हुए हैं। वह छह भाइयों में तीसरे नंबर के हैं। सभी की शादियां हो चुकी हैं। शिक्षा प्राप्त करने के दौरान भी सहपाठियों द्वारा उन्हें कद छोटा होने पर उपहास का विषय बनाया जाता था। सुनील ने अपने छोटे कद की वजह से धीरे-धीरे शादी की उम्मीद छोड़ दी थी। फिर अचानक एक दिन उसके लिए रानीबाग के प्रज्ञा कालोनी निवासी सारिका मिश्रा(32) का रिश्ता आया जो लगभग उसी के जैसी थी। 

सुनील ने झट से शादी के लिए हां कर दी। उसने स्नातक तक शिक्षा ग्रहण की है। बेटी सारिका की उम्र बढ़ने के साथ ही उसके विवाह की चिंता भी घरवालों को सताने लगी थी। डॉ सुनील पाठक का रिश्ता सारिका के लिए वरदान सरीखा रहा। दोनों को एक साथ देखकर ऐसा लग रहा था जैसे कि दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। बढ़ती उम्र के चलते डॉ सुनील ने शादी की उम्मीद खो दी थी, लेकिन आखिरकार उसे अपने सपनों की रानी मिल ही गयी। 

दोनों की शादी गत सोमवार को धूमधाम से हुई। दोनों एक-दूसरे के हो गए। इस मौके पर जुटे परिवारीजन और परिचितों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर उनके सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की। वहीं शादी में ऐसे लोग भी जुटे जिन्हें बुलाया नहीं गया था, लेकिन विवाहित जोड़े के साथ सेल्फी लेने वालों की भीड़ जुट गयी थी। दूल्हन बनी सारिका इस शादी से काफी खुश है। वहीं शादी से खुश उसके भाई प्रवीण कुमार मिश्र का कहना था कि उन्होंने बहन सारिका के शादी की उम्मीद ही छोड़ चुके थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: unique wedding in gorakhpur 36 inch groom got 34 inch bridal

More News From uttar-pradesh

Next Stories

image
free stats