image

बाजार में आए दिन नई और आधुनिकतम कार दस्तक दे रही हैं। जैसे ये कार बेहतर सुविधाएं दे रहीं हैं वैसे ही पैसे इनकी चाहत रखने वालों को खर्च करने पड़ेंगे। ये कार देश में उपलब्ध सबसे महंगी कार हैं और इनकी कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है। पिछले कुछ सालों में मंहगी लग्ज़री कारों की मांग बढ़ी है। ऐसे में आपको बताते हैं कि भारत में मौजूद पांच महंगी लग्जरी कारों की कीमत और उनकी खासियतों पर।

6 जीबी रैम और चार कैमरों के साथ भारत में लॉन्च हुआ Redmi Note 6 Pro, जानें कीमत व खासियत

रोल्स रॉयस फैंटम
रोल्स रॉयस कंपनी जब से अस्तित्व में आई है तब से इसे कार के क्षेत्र में बड़ा और सम्मानित नाम है। रोल्स रॉयस की फैंटम सीरीज की इस कार को दुनिया की बेस्ट कार कहा जा सकता है। यह इस वक्त भारत की तीसरी सबसे महंगी कार है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 7.5 करोड़ है।

मर्सिडीज़- बेंज़ एस 600 गार्ड
मर्सिडीज़- बेंज़ एस की यह कार भारत में 'एस 600' के नाम से जानी जाती है। इस कार को अब तक की सबसे सुरक्षित कार माना जाता है। कार में 12वी का पेट्रोल इंजन लगा है जो 530 बीएचपी का पावर और 830Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कार के इंजन को 7जी-ट्रॉनिक ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। बात करें कीमत की, तो इस कार की कीमत 8.9 करोड़ रुपए से शुरू होती है।

त्वचा के लिए लाभकारी हैं अरोमाथैरेपी, जानिए इसके लाजवाब फायदे

लेम्बोर्गिनी एवेंटेडर
इस गाड़ी का नाम एक फाइटिंग बुल के नाम पर आधारित है। लेम्बोर्गिनी एवेंटेडर LP700-4 रोडस्टर की भारत में लॉचिंग साल 2013 में हुई थी। इस कार में आपको कार्बन फाइबर स्प्लिट रूफ पैनल्स हैं। 6.5 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 700पीएएस की मैक्स पॉवर और 689एनएम का पीक टॉर्क है। भारतीय बाजार में इसकी कीमत 6.55 करोड़ है। 

बेंटले मुलसैन
बेंटले कंपनी भारत में सबसे महंगी कार बेचने के लिए प्रसिद्व है। इस कंपनी की भारत में सबसे महंगी कार बेंटले मुलसैन है। जिसकी कीमत करीब 5.5 करोड़  रुपए है। कार में 6.75-लीटर  का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन दिया गया है। जो 505 बीएचपी का पावर और 1020 एनएम का लाजवाब टॉर्क जनरेट करता है। स्पीड के मामले में कार रॉल्स-रॉयस फैंटम से भी आगे है। कार को 0 से 100 किमी की स्पीड पकड़ने में  5.3 सेकेंड का समय लगता है।

ब‍िग बॉस की Ex कंटेस्टेंट के साथ Full Enjoy करते नजर आए भजन सम्राट

फरारी 488 जीटीबी
फरारी ने हाल ही में अपनी मशहूर 458 इटैलिया के रिप्लेसमेंट 488 जीटीबी को भारत में लॉन्च किया है। इस शानदार कार में 3.9-लीटर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन लगा है जो 670 बीएचपी का पावर और 760Nm का टॉर्क देता है। ये कार महज़ 3 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है। कार की टॉप स्पीड 330 किलोमीटर प्रति घंटे की है। इस शानदार लग्ज़री कार की कीमत 3.88 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: top five most expensive cars in india

More News From automobile

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats