image

आजकल के भागदौड़ भरी ज़िंदगी में सभी वयस्त रहते है। नौकरी और पैसे के पीछे हर कोई भाग रहा है। जिससे अपने स्वास्थ्य का हम ध्यान नही रख पाते और कई बीमारियों का शिकार हो जाते है। जो हमारे लिए जानलेवा भी हो सकता है। बीमारियों से लड़ने के लिए सबसे जरुरी है हमारी इम्युनिटी पावर का स्ट्रांग होना।

मानसून में ना खाएं Fried Foods, होती है ये खतरनाक बीमारियां

इम्युनिटी पावर को मजबूत बनाए रखने के लिए बैलेंस डाइट का सेवन बहुत ही जरूरी होता है। इससे विटामिन, मिनरल्स, कैल्शियम, खनिज पदार्थ आदि सभी प्रकार के पोषक तत्वों की कमी पूरी हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसे आहारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से इम्युनिटी पावर स्ट्रांग हो जाती है।

सुबह उठकर खाली पेट खाएंगे ये चीज़ें तो चेहरे पर आएगी चमक

-रात में सोने से पहले 8-10 बादाम को भिगोकर रख दें। सुबह उठने पर इनका सेवन करें। ऐसा करने से आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत हो जाएगी। बादाम में फाइबर की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो पेट के लिए बहुत फायदेमंद होती है।

-ब्रोकली में विटामिन ए, विटामिन सी, प्रोटीन के अलावा अन्य पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है। पेट के लिए ब्रोकली का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। रोजाना इसका सेवन करने से इम्युनिटी पावर मजबूत हो जाती है।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tips for immunity power strong

More News From life-style

Next Stories

image
free stats