image

हर लड़की को लंबे बालों की चाह होती है। जिसके लिए सभी तरह-तरह के शैंपू लगाते है। लेकिन कई कोशिश करने के बाद भी आपके बालों मे कोई फर्क नही पड़ता। यह तो हम सभी जानते हैं कि आॅयलिंग बालों के लिए लाभदायक होती है। इससे आपके बालों व स्कैल्प को पोषण मिलता है। लेकिन अक्सर लोग इस बात को लेकर कन्फयूज रहते हैं कि वे किस तेल का इस्तेमाल करें। तो चलिए आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बता रहे हैं, जो आपके बालों को पोषण देने के साथ-साथ बालों की हर समस्या को हल करेगा-

यह भी देखे-फुटवियर खरीदते समय ध्यान रखने योग्य बातें

यह खास तेल आपको मार्केट में रेडीमेड नहीं मिलेगा। इसे आपको घर पर तैयार करना होगा। इसे तैयार करने के लिए आप 4 विटामिन ई कैप्सूल, 2 टेबलस्पून नारियल तेल, 1 टेबलस्पून बादाम तेल और 2 टेबलस्पून कैस्टर ऑयल को एक बोतल में भरकर अच्छे से मिक्स करें। आपका हेयर ऑयल बनकर तैयार है।

इस तेल को आप सप्ताह में एक बार इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल के लिए आप 10 मिनट हल्के हाथ से मसाज कर इसे रातभर के लिए छोड़ दें। दूसरे दिन बालों को शैंपू से धोकर कंडीशनर लगा लें।

यह भी देखे-कांच के बर्तनों की चमक बरकरार रखने के कुछ उपाय

इस तेल के इस्तेमाल से आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा। यह तेल हेयर फाॅल को रोकने के साथ-साथ आपके बालों की जड़ों में पीएच लेवल ठीक करने में मदद करेगा। इतना ही नहीं, अगर आपकी चाहत चमकदार बालों की है तो आपकी यह चाहत भी आसानी से पूरी होगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: this home made oil will remove the hair from every problem

More News From life-style

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats