image

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि यह हिन्दू धर्म की जीत है कि लोग राजनीति में हावी होने के लिये अपना गोत्र बताने और जनेऊ दिखाने लगे हैं। योगी ने शनिवार को यहां कहा कि आज देश की राजनीति में हावी होने के लिए लोग अपना गोत्र और जनेऊ भी दिखाने लग गए हैं।

वह जो लोग कहते थे कि हम एक्सीडेंटल हिंदू हैं आज उनको एहसास हो रहा है कि नहीं हम भी सनातन हिंदू धर्मावलंबी हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को आज अपना गोत्र और जनेऊ याद आने लग गया है और मुझे लगता है कि यह भारत के सनातन आस्था की वजह है, हमारी वैचारिक विजय है।

योगी ने कहा कि कुंभ शब्द लोगों में प्रचलित होना शुरु हुआ है, कुंभ अपने आप में एक फैशन का विषय भी बन गया है। साथ ही यह अपने कार्यव्रम की ब्राडिंग के लिए ट्रेडमार्क भी बन गया है। जो लोग कुम्भ की आलोचना कर रहे हैं वे भारतीय संस्कृति को ध्वस्त करने में लगे हैं। वे विदेशी मदद से भारत का अपमान करने की साजिश रच रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज सबरीमला मुद्दे पर हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, जबकि इस मंदिर से जुड़ी परम्परा के बारे में हर कोई जानता है। ऐसे लोग जो कभी मंदिर नहीं गये, वे इस मुद्दे पर बयान जारी कर रहे हैं। ऐसा ही माहौल कुम्भ को लेकर भी बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वेदों के ज्यादातर श्लोक दलित संतों द्वारा ही तैयार किये गये हैं। रामायण को महर्षि वाल्मीकि ने लिखा था, लेकिन लोग आज दलितों के प्रति भेदभाव करते हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The tradition of telling the tribe is a big win of Hindu religion: Yogi

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats