image

दुबईः अबू धाबी में शनिवार को पहले हिंदू मंदिर के शिलान्यास कार्यव्रम में हजारों लोगों के शामिल होने की संभावना है। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी।
 
मंदिर का निर्माण करा रहे धार्मिक एवं सामजिक संगठन बीएपीएस स्वामीनारायण संस्था के आध्यात्मिक नेता महंत स्वामी महाराज की मौजूदगी में चार घंटे का यह कार्यव्रम शुरु होगा।

खलीज टाइम्स की खबर के अनुसार, अबू मुरिखा में मंदिर ‘शिलान्यास विधि’ के लिए पूरी तैयारियां की गयी हैं। मुख्य समारोह में पुजारी गुलाबी रंग के पत्थरों का शुद्धिकरण करेंगे। इनका इस्तेमाल मंदिर निर्माण में होगा। ये सभी पत्थर राजस्थान से लाए गए हैं।

विदेश एवं अंतरराष्ट्रीय सहयोग मामलों के मंत्री शेख अब्दुल्लाह बिन जायेद अल नाहयान और सहिष्णुता मंत्री शेख नाहयान मुबारक अल नाहयान के साथ दुनियाभर के सामाजिक एवं आध्यात्मिक नेता कार्यव्रम में शामिल होंगे। शेख नाहयान ने बृहस्पतिवार को अल मकतूम अंतररराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर स्वामी महाराज और हिंदू पुजारियों के प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।
 
भारत के कलाकार मंदिर के लिए पत्थरों पर नक्काशी करेंगे। अबू धाबी सरकार ने 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देश की पहली यात्रा के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में मंदिर निर्माण की योजना को मंजूरी दी थी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: The first grand Hindu temple will be built in Abu Dhabi, thousands of people will be involved in the fundraising program.

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats