image

नई दिल्लीः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी राकांपा के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने  पार्टी  से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही उन्होनें लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है। तारीक अनवर ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्होनें राफेल पर शरद पवार के बयान से नाराज होकर ये कदम उटाया है। बिहार के कटिहार से सांसद अनवर ने कहा कि वह अपने संसदीय क्षेत्र से दिल्ली पहुंचने के बाद अगले कदम के बारे में फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘जब राफेल मामले में हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ विपक्ष आवाज उठा रहा है तो पवार साहब राकांपा प्रमुख प्रधानमंत्री का बचाव करने वाला बयान दे रहे हैं। ऐसे में मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया।’’ अनवर ने कहा, ‘‘मैंने लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।’’ पूर्व केंद्रीय मंत्री अनवर राकांपा के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। सोनिया गांधी के विदेशी मूल का मुद्दा उठाने पर पवार, अनवर और पी ए संगमा को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद तीनों नेताओं ने 25 मई, 1999 को राकांपा का गठन किया था।

कांग्रेस में वापसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभी कटिहार में हूं। दिल्ली पहुंचने के बाद अगले कदम के बारे में फैसला करुंगा।’’    दरअसल, पवार ने राफेल मामले में कहा था कि लोगों को प्रधानमंत्री मोदी की नीयत पर कोई शक नहीं है और राफेल विमान के तकनीकी पहलुओं पर चर्चा करने की विपक्ष की मांग ठीक नहीं है।संप्रग सरकार में कृषि मंत्री रहे पवार ने ये भी कहा कि राफेल विमान की कीमत बताने में कोई हर्ज नहीं होना चाहिए। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Tariq Anwar Resigns from NCP

More News From national

Next Stories
image

free stats