image

स्पोर्ट और क्रूजर बाइक के साथ भारत मे एडवेंचर बाइक की लोकप्रियता भी तेजी से बढ़ रही है। जापानी मोटरसाइकिल निर्माता सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी नई ऑफ रोड डर्ट बाइक वी-स्टॉर्म 250 के जरिए तूफान लाने की पूरी तैयारी कर चुकी है। भारत के दोपहिया वाहनों के बाजार में अच्छी पकड़ रखने वाली सुजुकी साल 2018 के अंत तक बेहद दमदार नजर आने वाली इस बाइक को लोगों के बीच लेकर आ सकती है। सुजुकी का दावा है कि वी स्ट्रॉम 250 में मामूली इंजन विस्थापन को परिभाषित करने वाले एक अद्वितीय डिजाइन में पतली स्टाइल और भारी उपस्थिति शामिल है। सुजुकी इनाज़ुमा 250 के आधार पर, नया सुजुकी वी स्ट्रॉम 250 अपने इंजन को साथ साझा करता है।

डिजाइन के लिहाज से देखा जाए तो यह डर्ट बाइक बेहद मजबूत बिल्ड-अप के साथ लोगों के बीच उपस्थिति दर्ज करवाने की काबिलियत रखती है। वी-स्टॉर्म 250 की डिजाइन काफी हद तक इसके 1000 सीसी वैरिएंट वी-स्टॉर्म 1000 से प्रेरित है। सामने की ओर निकला हुआ काव्ल इसे एक अलग लुक देने के साथ ही दूसरे मडगार्ड की तरह काम करता है। साथ ही इसमें विंडशील्ड भी लगी हुई है, जिससे आप ऑफ रोड एक आरामदायक सफर का अनुभव ले सकें। संभावना है कि यह बाइक लाल व नीले रंग के साथ ही भूरे रंग में भी उपलब्ध होगी।

248 सीसी, चार स्ट्रोक लिक्विड-कूल्ड एसओएचसी समांतर-जुड़वां इंजन 23.40 एनएम टार्क के साथ 25 बीएचपी का पावर उत्पादन करता है। साहसिक टूरर का डिज़ाइन और स्टाइल वी-स्ट्रॉम 650 और वी-स्ट्रॉम 1000 से प्रेरित है। इसकी अधिकांश सुविधाएं भी वी स्टॉर्म 650 और वी स्टॉर्म 1000 से ली जाएंगी।

ट्रांसमिशन के तौर पर बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेंगे।एडवेंचर बाइक के लिहाज से एक बार फुल टैंक कराकर आप इस बाइक में 500 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते है। इस बाइक का माइलेज 33 किमी/लीटर का होगा। दुर्गम रास्तो पर आरामदायक राइडिंग के लिए इस बाइक में बड़े व्हील्स के साथ टेलेसकॉपिक फ्रंट सस्पेंशन देखने को मिलेगा।

ब्रेकिंग के लिए यह बाइक फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल करती है।राइडर की सुविधा के लिए इस बाइक में डिजिटल कॉन्सोल, स्पीडोमीटर, ऑडोमेटर और अर्बन डिज़ाइन जैसे फीचर्स शामिल है।इस बाइक की कीमत 2.5 लाख रुपये तक होने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला मुख्य रूप से रॉयल एनफील्ड हिमालयन से होना है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: suzuki to launch in india soon these beautiful and strong features have super bikes

More News From automobile

Next Stories
image

free stats