image

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के अयोध्या में विवादित ढांचा ध्वस्त होने की 26वीं बरसी के अवसर पर सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किये गये है तथा जिलें में धारा 144 लगा दी गयी है। विवादित ढांचा गिराने जाने बरसी के दिन छह दिसम्बर को हिन्दू संगठनों ने शौर्य दिवस तथा मुस्लिम संगठनों यौमे गम दिवस मनाने की घोषणा के बाद अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। जगह जगह चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिलें में धारा 144 लागू कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक नगर अनिल कुमार सिसौदिया ने बुधवार को यहां ‘मीडिया को बताया कि छह दिसम्बर 1992 को विवादित ढांचा ध्वस्त होने की 26 वीं बरसी पर विभिन्न संगठनों ने कई कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है। उन्होने कहा कि इस के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षा के लिये स्थानीय पुलिस बल के अलावा 12 अपर पुलिस अधीक्षक, 15 पुलिस उपाधीक्षक , 40 उपनिरीक्षक, 50 थानाध्यक्ष, 80 सब इंस्पेक्टर, एक सौ कांस्टेबिल समेत दस कम्पनी पीएसी, एआरएफ की तैनाती की गयी है। विवादित श्रीरामजन्मभूमि परिसर के आसपास लगे सुरक्षा बलों को सतर्कता बरतने के लिये निर्देश दिये गये हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Strong security arrangements in Ayodhya, Section 144 in the district

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

free stats