image

चीनी उद्योग व सूचनाकरण मंत्रालय के जनरल इंजीनियर व प्रवक्ता ने 25 अप्रैल को पेइचिंग में कहा कि इस वर्ष के पहली तिमाही में चीन के औद्योगिक संचार उद्योग का स्थिरविकास हुआ है। जो एक अच्छी शुरूआत है। बाद में चीनी उद्योग व सूचनाकरण मंत्रालय लगातार गति को तेज करने व खर्च को कम करने से जुड़े कार्यों को आगे बढ़ाएगा।

चीनी राज्य परिषद के प्रेस कार्यालय द्वारा उसी दिन आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रवक्ता छन इन नेकहा कि पहली तिमाही में चीन में औद्योगिक उत्पादन का स्थिर विकास हुआ है। पूरे देश में औद्योगिकवृद्धि मूल्य गत वर्ष की इसी अवधि से 6.8 प्रतिशत अधिक रहा। उन में विनिर्माण उद्योग की वृद्धि 7 प्रतिशत पहुंची। साथ ही उद्यमों का आर्थिक लाभ लगातार सुधर रहा है। उन के अलावा पहली तिमाही में मेड इन चाइना वर्ष 2025 परियोजना के पाँच कार्यक्रम भी गहन रूप से लागू किये जा रहे हैं। एकीकृत परिपथ, औद्योगिक रोबोट, नई ऊर्जा वाहन, नयी सामग्री आदि व्यवसाय भी तेजी से विकसित हो रहे हैं।

चीन के औद्योगिक सूचना मंत्रालय के जनरल इंजीनियर यानी प्रवक्ता छेन यिन ने 25 अप्रैल को पेइचिंग में कहा कि वर्तमान में चीन के औद्योगिक सूचना मंत्रालय वाहनों के लिए आयात शुल्क कम करने की नीति तैयार कर रहा है। इसका निर्धारण करने के बाद इस नीति को जारी किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बाजार में प्रवेश करने की अनुमति का विस्तार करना चीन और विदेश के लिए लाभदायक है। भविष्य में चीन मौजूदा खुले विनिर्माण उद्योग की स्थिति के आधार पर वाहन, नाव, विमान आदि क्षेत्रों में खुली नीति लागू करेगा।उन्होंने यह भी कहा कि चीन अपने खुले द्वार कभी बंद नहीं करेगा। हम खुले सहयोग के आधार पर बाजार उन्मुख नीति का पालन करेंगे। ताकि आर्थिक वैश्वीकरण खुली, सहनशील, उपयोगी, संतुलित और समान जीत की दिशा में विकास हो सके। 
(साभार—चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: stable development of the industrial communications industry in the first quarter

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats