image

चम्बा: विद्युत बोर्ड चम्बा के तहत साहो क्षेत्र के बाशिंदों को अब बिजली की लो वोल्टेज समस्या से झूझना नहीं पडेगा। विभाग द्वारा जल्द ही क्षेत्र में नया सब स्टेशन खोला जाएगा। जिसके लिए विभाग द्वारा औपचारिकताएं पूर्ण की जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार विद्युत बोर्ड चम्बा द्वारा ग्राम पंचायत कीड़ी में सब स्टेशन हेतु भूमि खरीद ली गई है। उक्त स्थान पर जल्द ही 33 केवी सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को लो वोल्टेज समस्या से निजात दिलाई जा सके। इसके लिए विभाग द्वारा लगभग 4 करोड़ की धनराशी व्यय करने का प्रावधान किया गया है। 

 


जिसके लिए विभाग ने मुख्य अभियंता धर्मशाला को प्रोपोजल बनाकर प्रेषित कर दी है। चालू इस माह में टेंडर प्रक्रि या पूर्ण होने के उपरांत सब स्टेशन को स्थापित करने की कवायद आरंभ कर दी जाएगी। इस सब स्टेशन साहो क्षेत्र की ग्राम पंचायत कीड़ी, प्रौथा, लग्गा, साहो सहित कुल 14 पंचायतों में लो वोल्टेज की समस्या से झूझ रहे लोगों को राहत मिलेगी। विदित रहे कि बीते लंबे समय से साहो क्षेत्र के लोग बिजली की लो वोल्टेज समस्या से झूझ रहे थे। जिससे आए दिन जहां लोगों के रोजमर्रा के कार्य प्रभावित हो रहे थे तो वहीं बच्चों की पढ़ाई पर भी बुरा असर पड़ रहा था।

 

लो वोल्टेज के कारण बच्चे दीए की रोशनी तले अपनी पढ़ाई करने को मजबूर थे। वहीं गृहणियों को भी दिन में ही अपने कार्य निपटाने पड़ रहे थे। कई बार लोगों द्वारा इस समस्या के समाधान की मांग भी विभागीय उच्च अधिकारियों से की जा चुकी थी। जिन पर कड़ा संज्ञान लेते हुए विभाग ने क्षेत्र में सब स्टेशन स्थापित करने का निर्णय लिया है ताकि लोगों को असुविधा न हो। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: snowshoe will get rid of low voltage soon

More News From himachal

Next Stories

image
free stats