image

लुधियाना: वर्क परमिट पर विदेश भेजने का झांसा देकर लोगों से लाखों ठगने वाले ट्रैवल एजैंट को स्पैशल ब्रांच की पुलिस ने धर-दबोचा। पुलिस के मुताबिक उसने 250 से ज्यादा लोगों को शिकार बना लाखों रुपयों की ठगी की है। पुलिस ने उसके कब्जे से 5.38 लाख कैश, 45 पासपोर्ट, 28 तोले सोना, बैंक की चैक बुकें व पासबुक और अन्य सामान बरामद किया है। आरोपी का नाम सरदार नगर का रहने वाला परमजीत है, जबकि उसकी पत्नी बलजीत कौर अभी फरार है। 

पत्रकार सम्मलेन में ए.डी.सी.पी. एवं आई.पी.एस अधिकारी सुरिंदर लांबा और थाना शिमलापुरी के एस.एच.ओ. एवं आई.पी.एस. (ट्रेनी) रवि कुमार ने बताया कि आरोपियों ने भारत नगर चौक के निकट बी.डी.एस. वीजा ओवरसीज के नाम से ऑफिस खोला हुआ था। 

झांसे से ठगते रुपए, फिर तीन महीने बाद कर लेते थे समझौता : आरोपियों का ठगी करने का भी अपना ही अंदाज है। ये लोगों को वर्क परमिट का झांसा देकर उनसे रुपए लेते थे। पहले मैडीकल के नाम पर 3500 रुपए लेते। फिर इसके बाद वीजा फीस व अन्य कार्यो के लिए पैसे लिए जाते।

दो-तीन महीने तक उसे जल्द वीजा आने की बात कहते और फिर एम्बैसी का फर्जी लैटर कोरियर द्वारा उसके घर भेज देते, जिसमें एम्बैसी द्वारा वीजा रिजैक्ट किए जाने की बात लिखी होती। ज्यादातर लोग हजारों, लाखों खर्च कर चुप बैठ जाते। अगर कोई हो हल्ला करता तो उससे समझौते की बात होती और औने-पौने दामों पर समझौता हो जाता। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: smuggler shop was running on the name of sending foreigners

More News From ludhiana

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats