image

नई दिल्ली:  स्काइप यूजर्स के लिए माईक्रोसॉफ्ट डेस्कटोप के लिए स्काइप का नया संस्करण 8.0 जारी कर रही है, जो स्काइप क्लासिक 7.0 की जगह लेगा। स्काइप की टीम ने मंगलवार देर रात को एक ब्लॉग पोसेट में लिखा कि स्काइप के नए संस्करण में कई फिचर्स होंगे जिसमें एचडी वीडियो और ग्रुप कॉल्स प्रमुख हैं। स्काइप के नए संस्कऱण में एक साथ 24 लोगों को शामिल किया जा सकेगा।

पोस्ट में कहा गया है,हमने इसे हमारे समुदाय से मिले फीडबैक के आधार पर बनाया है, जिसमें कई नई रोमांचक सुविधाएं हैं। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया गया है कि स्काइप संस्करण 7.0 का वही परिचित इंटरफेस बना रहे।" स्काइप 8.0 में मैसेज रिएक्शंस, ग्रुप चैप में वैयक्तिकृत नोटिफिकेशन भेजने की सुविधा, एक चैट मीडिया गैलरी और 300 एमबी तक की तस्वीरों और वीडियो को स्काइप पर एक बार में भेजने की सुविधा शामिल है।

वीडियो-टू-वीडियो प्लेटफार्म कई अतिरिक्त फीचर भी बाद में जारी करने की योजना बनाई है, जिसमें रीड रिसिप्ट्स, एंड-टू-एंड एनक्रिप्टेड स्काइप ऑडियो कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज, जिसके साथ हिडेन नोटिफिकेशंस भी होगा, क्लाउड आधारित वीडियो कॉल रिकार्डिग, जिसमें कॉल में मौजूद सभी को नोटिफिकेशन भेजा जाएगा, प्रोफाइल इनवाइट शामिल है। स्काइप संस्करण 8.0 आईपैड्स के लिए भी जारी किया जाएगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: skype introducing new version

More News From business

Next Stories
image

free stats