image

रायपुर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कांग्रेस भाजपा के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही है। सिंह ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ‘‘रणछोड़दास गांधी’’ कहा। गैर-भाजपा शासित राज्यों में सत्ता हथियाने के कांग्रेस के आरोपों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जब कोई जहाज डूबता है तब उसका कप्तान उसे अंत तक बचाने की कोशिश करता है। लेकिन राहुल गांधी कांग्रेस के जहाज से कूदने वाले पहले व्यक्ति हैं। जब कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष को लेकर अनिश्चितता का माहौल है तब उसके विधायक कहां जाएंगे।

कौन उनकी बात सुनेगा। यहां कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही है। चौहान ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस नेता सिद्धरमैया मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।  कुमारस्वामी ने कहा था कि कांग्रेस उनकी सरकार के कामकाज को सुचारु रुप से चलने नहीं दे रही। जब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी खुद भाग गए और यदि अब उनके विधायक भाग रहे हैं तब इसमें आश्चर्य की क्या बात है। भाजपा के सदस्यता अभियान में हिस्सा लेने रायपुर पहुंचे चौहान ने इस दौरान आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा नहीं कर रही। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कृषि ऋण को माफ करने समेत कई बड़े वादे किए थे। लेकिन तीनों राज्यों के किसानों के सामने संकट की स्थिति है। यहां के किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं किया गया है तथा उन्हें अब बीज और उर्वरकों के लिए ऋण नहीं मिल रहा है। सिंह ने कहा कि राहुल जी ने कहा था कि अगर सरकार के गठन के 10 दिनों के भीतर किसानों के ऋण माफ नहीं किए गए तब संबंधित राज्य के मुख्यमंत्री को 11वें दिन बदल दिया जाएगा। लेकिन अब राहुल गांधी खुद छोड़कर भाग गए।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी को तीन राज्यों के लोगों से झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए। भारतीय राजनीति में इतना बड़ा झूठ कभी किसी ने नहीं बोला है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने न केवल कर्ज माफी बल्कि शराब पर प्रतिबंध लगाने का भी वादा किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बताना चाहिए कि इन वादों का क्या हुआ। राज्य में बेरोजगारी भत्ता देने के वादे का क्या हुआ। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी बदले की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

चौहान ने कहा कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जीत के बाद जश्न में समय नहीं बिताया और छुट्टी पर नहीं गए बल्कि सदस्यता अभियान शुरु करके अपने संगठन के विस्तार पर काम करना शुरु कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि भाजपा के लिए अभी सर्वोच्च आना बाकी है। पार्टी के लिए सर्वोच्च तब होगा जब भाजपा उन राज्यों में अपनी सरकार बनाएगी जहां वह शासन में नहीं है। वहीं उन राज्यों में जहां भाजपा सत्ता में है, हम वहां जीत का अंतर बढ़ाएंगे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: shivraj says congress is not due to bjp but due to his sins

More News From national

Next Stories
image

free stats