image

भारत में यूथ बिग्रेड के बीच स्पोर्ट्स बाइक का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। अलग-अलग टू-व्हीलर कंपनी ने अपनी-अपनी नई बाइक मार्केट में उतार रही है।  लेकिन क्या आप जानते है कि दुनिया की वो सुपर बाइक्स जो भागती नहीं उड़ती है जो अपनी गति के लिए मशहूर है। ऐसी बाइक है और जब वो चलती है तो लोग दांतों तले अंगुली दबा लेते हैं। Dodge Tomahawk दुनिया की सबसे पावरफुल सुपरबाइक है।  इस सुपरबाइक की टॉप स्पीड 672 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

वर्ल्ड में अब तक इससे ज्यादा स्पीड की सुपरबाइक नहीं बनी. Dodge Tomahawk बाइक को 14 साल पहले नॉन-स्ट्रीट लीगल कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया गया था। इस सुपरबाइक की कीमत 35 करोड़ से ज्यादा है। 

Dodge Tomahawk सुपरबाइक को 2003 में नॉर्थ अमेरिका के इंटरनेशनल ऑटो शो में प्रदर्शित किया गया था।  इसके डिजाइन और स्पीड ने लोगों को खासा आकर्षित किया था।  इस बाइक में 10 लार्ज कैपेसिटी के इंजन लगे हैं। दुनियाभर में सिर्फ नौ ही लोगों ने Dodge Tomahawk सुपरबाइक को खरीदा है।

Dodge Tomahawk सुपरबाइक महज 1.5 सेकेंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसमें 8.3 लीटर V-10 SRT VIPER इंजन लगा है. इस सुपरबाइक का इंजन मैक्सिमम 500 HP की पावर प्रोड्यूस कर सकता है. Dodge Tomahawk में 4 पहिये, दो आगे और दो पीछे हैं. Dodge Tomahawk सुपरबाइक 712 Nm और 4200rpm टॉर्क जनरेट करती है.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: see these are the worlds most expensive and powerful super bikes so far

More News From automobile

IPL 2019 News Update
free stats