image

सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स कंपनी ने पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्च में लांच करने की योजना बनाई है, इसके साथ ही कंपनी 5वीं पीढ़ी (5जी) के नैटवर्क-संचालित गैलेक्सी एस10 स्मार्टफोन भी लांच करने करेगी। सूत्रों के मुताबिक, दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज ने फरवरी में फ्लैगशिप गैलेक्सी एस10 स्मार्टफोन पर से परदा हटाने की योजना बनाई है। 

ये भी पढ़े : अपने स्मार्टफोन या टैबलेट की टचस्क्रीन को ऐसे चमकाएं, दिखने लगेगा नए जैसा

इसके साथ मार्च में कंपनी फोल्डेबल गैलेक्सी एफ. फोन, गैलेक्सी एस10 का एक और संस्करण लॉन्च करेगी। सैमसंग इलैक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष और कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह डोंग-जिन ने पिछले हफ्ते कहा था कि कंपनी 2019 की पहली छमाही में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन उतारेगी। 

ये भी पढ़े : WhatsApp पर अपनी फोटोज़ को स्टिकर्स में बदलना चाहते हैं, तो फॉलो करें ये स्टेप्स

उद्योग की जानकारी रखनेवालों का कहना है कि सैमसंग आगामी फरवरी 2019 में होनेवाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में फोल्डेबल स्मार्टफोन को प्रदर्शित करेगी, उसके बाद मार्च में इसे आधिकारिक रूप से लांच कर दिया जाएगा। बहुप्रतीक्षित फोल्डेबल स्मार्टफोन के हालांकि 5जी को सपोर्ट करने की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़े : वायु प्रदूषण आपकी खूबसूरती पर लगाता है ग्रहण, खूबसूरती बनाए रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

हालांकि अभी तक फोल्डेबल स्मार्टफोन की कीमत का निर्धारण नहीं किया गया है, लेकिन उद्योग सूत्रों का कहना है कि इसकी कीमत 20 लाख वॉन (1,770 डॉलर) हो सकती है। भारतीय रुपए में ये कीमत करीब 1 लाख 30 रुपए है। इस फोन की इतनी ऊंची कीमत होने के कारण इसकी सीमित बिक्री का ही अनुमान लगाया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Samsung launched its first Foldebl smartphone this month

More News From gadgets

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats