image

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार किसानों के लिए काम कर रही है और वहां 11 साल बाद उनके चेहरे पर रौनक लौटी है।  

गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया ‘‘कांग्रेस सरकार ने एक और वादा पूरा किया। आज बस्तर के किसानों के चेहरे पर चमक है। ग्यारह साल बाद उन्हें जमीन वापस मिल रही है। आदिवासी किसानों से ये जमीन छीनकर ‘साहेब के मित्रों’ के लिए ‘लैंड बैंक’ में रखी गई थी।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी सरकार किसानों की हितैषी है और आदिवासी किसानों के हक उनको लौटने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा ‘‘इस फैसले में आदिवासी किसानों की आवाज है। मैं इसका स्वागत करता हूँ।’’       

गांधी ने आज छत्तीसगढ़ के आदिवासी बहुल बस्तर के लोहण्डीगुडा विकासखंड के धुरागांव में आयोजित एक कार्यक्रम में टाटा इस्पात संयंत्र के लिए 1707 किसानों को उनकी अधिग्रहीत 4359 एकड़ भूमि के दस्तावेज वापस लौटाए। कार्यक्रम में पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पी एल पुनिया , मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगी टी एस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, रवीन्द्र चौबे और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत मौजूद थे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Returning to the faces of farmers in Chhattisgarh: Rahul

More News From national

free stats