image

अमृतसर : अपने परिवारों के पालन-पोषण के लिए दूसरे राज्यों से अमृतसर मजदूरी करने के लिए आए 5 लोगों की दर्दनाक मौत के समाचार ने हर व्यक्ति को दिल को ङिांझोड़ कर रख दिया। मजदूरी के लिए ट्रैक्टर-ट्राली पर सवार होकर रोजगार के सफर के लिए निकले मजदूरों का आखरी सफर साबित हुआ। उनकी ट्रैक्टर-ट्राली गांव वल्ला के नजदीक नहर में जा गिरी। इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई। ट्रैक्टर चालक रिंकू और मिक्सचर प्लांट के सुपरवाइजर गगनदीप सिंह दोनों इस हादसे में बाल-बाल बचे हैं।

मैं पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध के पक्ष में लेकिन हिंसा बर्दाश्त नहीं: राहुल गाँधी

उन्होंने अपनी मौत को नजदीक से देखा है। इतना ही नहीं अपने 5 साथियों की आंखों के सामने दर्दनाक मौत को देखकर दोनों सदमे में हैं, जबकि पुलिस उनसे हादसे के बारे में पूछताछ कर रही थी तो दोनों हादसे के दृश्य को याद कर दहल उठे। उन्हें इस बात का भी मलाल है कि वह अपने साथियों की जान नहीं बचा पाए।

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'गंभीर श्रेणी' में, सिर्फ बारिश ही दिला सकती है निजात

सुपरवाइजर गगनदीप सिंह का कहना है कि वह तारागढ़ बटाला का रहने वाला है। ड्राइवर रिंकू के साथ ट्रैक्टर पर बैठा था। जैसे ही ट्रैक्टर का बैरिंग टूटा और ट्रैक्टर बेकाबू हुआ तो नहर में पलट रहे ट्रैक्टर से छलांग लगाई, मगर उसकी एक टांग ट्रैक्टर के पीछे वाले टायर के नीचे आ गई। इतने में ट्रैक्टर दूसरी बार पलटा तो वह तुरंत बचने के लिए ऊपर की तरफ भागा। ट्रैक्टर के पीछे ट्राली में मिक्सचर को ऊपर पहुंचाने वाली पाइप रखी हुई थी।

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ने विरोध के बावजूद कमाए इतने कराेड़

इन पाइपों पर मजदूर कंबल बिछाकर सो रहे थे, जिनको छलांग लगाने या बचने का कोई मौका नहीं मिला। ट्राली के नीचे दबने से 5 मजदूरों की मौत हो गई। 2 मजदूर बलबीर और सुनील के मुंह बाहर की तरफ से थे और पूरा शरीर नीचे ट्राली में दबा हुआ था। आसपास के गांव के लोग फरिश्ता बनकर पहुंचे और रस्सी की मदद व जे.सी.बी. से ट्राली को ऊपर उठाकर दोनों को बाहर निकाला। पानी के नीचे कीचड़ होने के कारण उन्हें केवल मामूली खरोचें आईं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Remembering the painful death of the companions rises Rinku and Gagan

More News From amritsar

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats