image

जगदलपुरः छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए आएं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज यहां राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यहां के आदिवासी भाइयों के साथ छलावा किया है। सुरजेवाला ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि आदिवासियों के लिए 31 हजार से अधिक का बजट विकास कार्यों के लिए निर्धारित किया गया था। जिसमें से केवल 18 हजार करोड़ रुपए ही खर्च हुआ, बाकि बचा पैसा कहां गया। उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में भाजपा की सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाएं तक मुहैया नहीं करा सकी।

इटावा में होम्योपैथी डाक्टर गिरफ्तार, अस्पताल से 50 लाख की आतिशबाजी जब्त

नक्सली हमलों में घायलों को इलाज नहीं हो पाता है, रेफर के दौरान सेना के जवान बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते है। एक सवाल के जवाब में सुरजेवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास कौन सी डिग्री है, दूसरों को बोलतें हैं कि पढ़ा लिखा नहीं है। प्रधानमंत्री अपनी शिक्षा क्यों छिपा रहें हैं। उन्होंने प्रदेश के शिक्षा मंत्री को भी आड़े हाथों लेते हुए उनकी सारी डिग्री को फर्जी करार दे दिया। कांग्रेस की इस प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता द्वय जयवीर शेरगिल, राधिका खेड़ा और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी सहित कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहें।

ब्रह्मपुत्र में बाढ़ की आशंका, चीन ने भारत को किया अलर्ट

इस दौरान उन्होंने भारत के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाधी को याद किया। उन्होंने कहा कि स्व़  इंदिरा गाधी और सरदार पटेल के भारत निर्माण में अतुल्य योगदान रहा है। जिन्हें भुलाया नहीं जा सकता है। इस दौरान बीते दिन हुए नक्सली हमले में शहीद जवानों व कवरेज के दौरान दूरदर्शन के शहीद पत्रकार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में वे उनके परिवार के साथ हैं। नक्सली हमले को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अभी तक नक्सल की समस्या को खत्म नहीं कर पाई है। जिसके लिए राज्य की सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Randeep Surjevala said a sharp target on BJP- done with tribal brothers

More News From national

Next Stories
image

free stats