image

लुधियाना: पिछले लोकसभा चुनाव में संगरूर हलके से कांग्रेसी उम्मीदवार रहे विजयइंद्र सिंगला विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब में कैनिबेट मंत्री बन चुके हैं। लिहाजा, इस बार चर्चा है कि कांग्रेस संगरूर लोकसभा हलके से पूर्व उपमुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल को मैदान में उतार सकती है। शनिवार को लुधियाना पहुंची भट्ठल से जब इन चर्चाओं के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि यदि पार्टी चाहेगी तो वह संगरूर से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। 

Read More  केजरीवाल जितनी भी रैलियां कर लें, अब लोग मुंह नहीं लगाएंगे : खैहरा 

भट्ठल ने कहा कि पहले वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ी थी, क्योंकि उस वक्त वह विधायक थी और परिस्थितियां और थीं, लेकिन इस बार यदि पार्टी ने चाहा तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। भट्ठल शनिवार को शहीद जोगिंदर पाल पांडे के बरसी समागम में भाग लेने लुधियाना पहुंची थीं। भट्ठल ने कहा कि पंजाब के सियासी परिदृश्य में पहली बार ऐसा हुआ है, जब सभी विरोधी पार्टियां टुकड़ों में बंट गई हैं। अकाली दल में फूट पड़ी हुई है, और वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।

Read More   केजरीवाल की माफी के बाद भगवंत का इस्तीफा डैमेज कंट्रोल ट्रिक थी!

आम आदमी पार्टी का झाड़ू भी बिखर चुका है। अब सिर्फ अकेला भगवंत मान ही बचा है और उसके बारे में पूरा पंजाब जानता है कि वह कितने एक्टिव हैं। ऐसे में कांग्रेस सूबे की सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी। भट्ठल ने कहा कि पार्टी इन 13 सीटों पर जिस-जिस उम्मीदवार को भी टिकट देगी, पूरी पार्टी व वर्कर उसके साथ खड़ी होंगे।

Read More   सेना में भर्ती घोटाले का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार  

कांग्रेसी विधायक कुलबीर सिंह जीरा द्वारा लगाए गए आरोपों पर भट्ठल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में लोकतंत्र है, जिसमें सभी को अपनी बात कहने का हक है लेकिन अनुशासित पार्टी होने के नाते अपनी आवाज सार्वजनिक मंच की बजाय पार्टी प्लेटफार्म पर उठानी चाहिए। भट्ठल ने अकाली दल पर हमला करते हुए कहा कि जिन पार्टियों के नेताओं पर नशा तस्करी के आरोप लगते रहे हैं, वह नशों के मुद्दे पर कांग्रेस की तरफ अंगुली न उठाएं। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Rajinder Kaur Bhattal can contest elections from sangrur in loksabha election 2019

More News From punjab

Next Stories
image

free stats