image

बेंगलुरूः कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी नेता जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं। इस वक्त कांग्रेस और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और अमित शाह दोनों कर्नाटक के दौरे पर हैं। बीते मंगलवार को दोनों ही नेताओं को चुनाव आयोग के अधिकारियों की जांच का सामना करना पड़ा। राहुल गांधी और अमित शाह के विशेष विमानों की हुबली हवाईअड्डा पर उतरने के बाद तलाशी ली गई।  बताया जा रहा है कि इस तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे।

मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों नेता दिल्ली से अलग-अलग विमानों से हुबली हवाईअड्डा पहुंचे थे। उनके पहुंचते ही चुनाव आयोग की टीम ने उनके विमानों की तलाशी ली और चुनाव आचार संहिता के संभावित उल्लंघन की जांच की। तलाश अभियान पूरा होने के बाद अधिकारियों ने बताया कि उनके सामान में कुछ नहीं मिला है। बता दें कि राज्य की 224 विधानसभा सीटों पर 12 मई को मतदान होना है। जबकि वोटों की मतगणना 15 मई को होगी। राज्य में चुनाव आचार संहिता लागू है, जिसके चलते आयोग की टीम सुचारू रूप से चुनाव संपन्न कराने का हर मुमकिन प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में दोनों राष्ट्रीय दलों के प्रमुखों की जांच एक संदेश देने की भी कोशिश की गई है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया। धारवाड़ जिला उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया, 'आयोग के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली। राहुल गांधी और अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली। इसके पीछे कोई और मंशा नहीं थी।' 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: rahul gandhi and amit shahs planes searched in karnataka

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats