image

नई दिल्ली: पुलवामा आत्मघाती हमले ने देश को झकझोर कर रख दिया। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिेए सारा देश एकजुट हो गया है। इसी एकजुटता में देस के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने भी हाथ बढ़ाया है। SBI ने आतंकी हमले में शहीद हुए 23 सीआरपीएफ जवानों के कर्ज को माफ कर दिया है। बता दें कि पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

RBI इस वजह से लगा सकता है YES BANK पर जुर्माना 

बैंक का ओर से जारी बयान में कहा गया, "सीआरपीएफ के 23 जवानों ने बैंक से लोन लिया था और बैंक ने तय किया है कि उनके कर्ज को तत्काल प्रभाव से माफ किया जाए।" सीआरपीएफ के सभी जवान डिफेंस सैलरी पैकेज के अंतर्गत बैंक के ग्राहक हैं, जहां सीआरपीएफ के प्रत्येक जवान को 30 लाख रुपये तक का बीमा उपलब्ध करवाया जाता है।

अमेरिका और इंडियन ऑयल के बीच इतने अरब डॉलर में हुआ सौदा

बैंक का कहना है कि वह शहीद सैनिकों के परिजनों को बीमा धन जारी करने में भी तेजी लाने के लिए कदम उठा रहा है। बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, "हमेशा देश की सुरक्षा के लिए खड़े रहने वाले सुरक्षाकर्मियों का आतंकवादी हमले में शहीद होना बहुत दु:खद और पीड़ा देने वाला है। एसबीआई ने उन परिवारों को राहत देने के लिए छोटा सा कदम उठाया है, जिन्होंने अपनों को खोया है। बैंक ने भारत के वीरों के लिए यूपीआई भी बनाया ताकि लोग उनकी मदद के लिए आसानी से योगदान दे सके।"
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pulwama Attack: SBI waive of the loan of Martyrs soldiers

More News From business

IPL 2019 News Update
free stats