image

चंडीगढ़ : राज्य में आज से पंजाब स्कूल बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं। यह परीक्षाएं दोपहर दो बजे से शाम 5.15 बजे तक होंगी। शिक्षा बोर्ड ने नकल को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। अगर इस तरह का कोई मामला सामने आता है तो उसे सख्ती से निपटाया जाएगा।

शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने छात्रों को परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने छात्रों से कहा है कि वह घबरायें नहीं और मेहनत और ईंमानदारी से परीक्षा दें। उन्होंने कहा कि पीएसइबी ने परीक्षा के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं।

संवेदनशील परीक्षा केंद्रों में लगेंगे सीसीटीवी
बता दें कि अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमेरे लाए जाएंगे। गौर हो कि2800 केंद्रों में कैमरे लगाए जाने थे, लेकिन समय की कमी के कारण ऐसा नहीं हो पाया। जिन 56 अतिसंवेदनशील परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी लगाए गए हैं, उनमें से 4 क्षेत्र सीमाओं के साथ लगते हैं। राज्य में कुल 2596 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और 3,40,075 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। गौर हो कि सरकार ने प्रत्येक जिले में 5-5 सेवानिवृत्त आईएएस और पीसीएस अधिकारियों को तैनात करने की रणनीति बनाई है। राज्य के 56 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों में सबसे अधिक 11 संवेदनशील परीक्षा केंद्र फिरोज़पुर में हैं। दूसरे नंबर पर अमृतसर के 10 केंद्र संवेदनशील हैं।

 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: psebs 12th examination in the state from today will remain on the duplicate strictly

More News From punjab

Next Stories
image

free stats