image

काफी समय से भारत में एक सुपरकार का इंतज़ार किया जा रहा था जो अब देश में लॉन्च की गई है. पॉर्श ने पिछले साल ही अपनी स्पोर्ट कार 911 GT2 RS का ग्लोबल डेब्यू किया था और अब कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है. यह पॉर्श की सबसे तेज़ रफ्तार कार है और भारत में इसकी एक्सशोरूम कीमत 3.88 करोड़ रुपए रखी गई है. इस कार का प्रोडक्शन सीमित संख्या में किया गया है और डिमांड वैश्विक रूप से काफी ज़्यादा आ रही है, ऐसे में यह कार 911 रेन्ज की सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली कारों में से एक बन गई है.

GT2 RS की टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटे है और ये 2.8 सेकेंड्स में ही 0-100Kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. GT2-RS में 3.8 लीटर बाय-टर्बो इंजन दिया गया है जो 700 bhp का पावर और 750Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 7-स्पीड डुअल कल्च गियरबॉक्स को जोड़ा गया है.

इस सुपरकार को पिछले साल सबसे पहले गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड के दौरान शोकेस किया गया था. Porsche 911 GT2 RS में एक्टिव सस्पेंशन मैनेजमेंट दिया गया है. साथ ही इस कार में रियर-एक्सल स्टीयरिंग और कंपनी का टॉर्क वेक्टरिंग सिस्टम भी दिया गया है.

दूसरे स्टैंडर्ड फीचर्स की बात करें तो 911 GT2 RS में पोर्शे स्टेबिलिटी मैनेजमेंट सिस्टम और कार्बन सिरेमिक ब्रेक्स भी दिए गए हैं. GT2 RS का रूफ मैग्नीशियम का बना हुआ है. वहीं कार्बन फाइबर का उपयोग कार के चारों तरफ किया गया है.

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: porsche launches indias 383million supercar speed will be surprised knowing

More News From automobile

Next Stories
image

free stats