image

लंदनः पंजाब नेशनल बैंक में हजारों करोड़ रुपए के धन शोधन तथा धोखाधडी का मुख्य आरोपी नीरव मोदी राजनीतिक शरण की तलाश में भाग कर ब्रिटेन पहुंच गया है। मीडिया की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है।

फाइनेन्शियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि भारत और ब्रिटेन के अधिकारी कह रहे हैं कि वर्ह नीरव मोदी लंदन में है, जहां उसकी कंपनी का एक स्टोर है। यहां वह शरण पाने की कोशिश कर रहा है। ब्रिटेन के विदेश कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से रिपेार्ट में कहा गया हैं। हमेशा ऐसे जटिल मामले होते हैं, जो भारत के साथ हमारे संबंध में थोड़ा तनाव और मसाला जोड़ देते हैं, लेकिन दोनों पक्षों की ओर से हमेशा उत्साह बढ़ाने वाली बात यह है कि हमारे पास कानूनी प्रक्रिया है, जिसका पालन होना चाहिए।

नीरव मोदी और उसके मामा पर पंजाब नेशलन बैंक के साथ हजारों करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है और प्रवर्तन निदेशालय इसकी जांच कर रहा है। मामला सामने आने के बाद अन्य जांच एजेंसियां भी इन दोनों के अलाव अन्य लोगों की भी जांच कर रही है। इससे पहले कि दोनों पर आपराधिक मामले दर्ज हो पाते दोनों देश छोड़ कर फरार हो गए। 
  
नई दिल्ली में अधिकारियों ने कहा है कि सीबीआई ने इस मामले में मई में मुंबई की अदालत में दो आरोप पत्र दाखिल किए थे। प्रवर्तन निदेशालय ने भी इस मामले में अपना आरोप पत्र दाखिल किया है। भारत नौ हजार करोड़ रुपए के धन शोधन के मामले के आरोपी शराब माफिया विजय माल्या के भी प्रत्यर्पण का प्रयास कर रहा है।     

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: pnb fraud nirav modi flees to uk seeking political asylum

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats