image

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरबों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगातें देने के बाद  देर रात मंदिर जाकर बाबा भोलेनाथ की पूजा-अर्चना की तथा शहरी क्षेत्र में करीब 35 किलोमीटर का भ्रमण कर विकास की हकीकत देखी। मोदी ने अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे के प्रथम दिन शनिवार रात बुलेट प्रूफ गाड़ी से घूमकर बदलते शहर की तस्वीरें देखीं। प्रधानमंत्री ने गाड़ी की अगली सीट पर बैठकर शहर का भ्रमण किया तथा अपने संसदीय क्षेत्र में गत चार वर्षों के दौरान हुए कई प्रमुख विकास कार्यों को बेहद करीब से देखकर अभिभूत हुए। भ्रमण के समय उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ भी मौजूद थे।  

इससे पहले मोदी ने वाराणसी के राजातालाब में विशाल जनसभा को संबोधित किया तथा डीरेका प्रेक्षागृह में पार्टी द्वारा आयोजित प्रबुद्धजनों के एक कार्यक्रम में भाग लिया। करीब पांच सौ विशिष्टजनों की मौजूदगी में वाराणसी में चार वर्षों में हुए विकास कार्यों से संबंधित पुस्तिका‘‘मेरी काशी‘’एवं वृत्त चित्र का विमोचन किया गया। मोदी, राज्यपाल राम नाईक और रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की मौजूदगी में श्री योगी ने पुस्तक का विमोचन किया। 

डीरेका गेस्ट हाउस में अल्प विश्राम के बाद मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से बाबा भोलेनाथ का दुग्धाभिषेक किया। उन्होंने बुलेट प्रूफ गाड़ी में बैठकर भ्रमण करते हुए रंग-बिरंगी रोशनी से नहाये मंदिर एवं अन्य इमारतों को करीब से निहारा। बीएचयू में परिसर में प्रवेश करते हुए मुख्यद्वार पर स्थापित भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को आते-जाते नमन किया। मंदिर में पूजा-अर्चना के दौरान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर के अलावा यहां के प्रो. चंद्रमौलि उपाध्याय और चीफ प्रॉक्टर प्रो.रोयना सिंह भी मौजूद थीं। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: pm modi was roaming on the streets of varanasi at midnight

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats