image

नई दिल्लीः देशभर में मौजूद सिख संगठन केंद्र सरकार द्वारा लंगर पर लगाए गए GST का कड़ा विरोध किया जा रहा था, जिसकी वजह से सिख संगठन द्वारा जगह-जगह राेष प्रदर्शन भी किया जा रहा था। इस मामले काे गंभीरता से लेते हुएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात फैसला लेते हुए लंगर पर GST काे खत्म कर दिया हैं।

बता दें, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने सोशल मीडिया पर एक लेटर लिखते हुए यह जानकारी साझा कि हैं। उन्हाेंने लिखा हैं, कि कई महीनों से लंगर पर जीएसटी लगने के फ़ैसले से उन्हें खुशी हैं। यहां तक की पंजाब सरकार ने जीएसटी कौंसिल तक पहुंचाने के लिए साफ माना कर दिया था, लेकिन उन्हाेंने फैसला किया कि न्याय के लिए लड़ने से वह पीछे नहीं हटेंगे। 

हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि इस मामले में नितीश कुमार और देवेंद्र फड़नवीस की काेशिश से यह मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचा है अौर अाज यह फैसला लिया गया हैं। 

जानकारी के लिए अापकाे बता दें, साथ ही यह भी फैसला लिया गया हैं, कि जाे GST से अब तक पैसे एकत्रित किए गए हैं वह भी वापस कर दिए जाएंगे। यहां तक की केवल गुरूद्वारे ही नहीं बल्कि मंदिरों, चर्चाें, लंगर की सेवा में मस्जिद को भी  GST की वापसी की पेशकश की है।  

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: pm modi removed gst from langar

More News From punjab

Next Stories
image

free stats