image

मुंबई : अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

टीम में चोटिल केदार जाधव को जगह नहीं मिली है जबकि हांगकांग के खिलाफ पदार्पण करने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम में बनाए रखा गया है। वहीं युवा ऋषभ पंत के तौर पर टीम में दूसरे विकेटकीपर को जगह मिली है। वहीं दिनेश कार्तिक टीम से बाहर गए हैं। 

एशिया कप में आराम करने वाले विराट कोहली टीम में वापस आ गए हैं। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार का आराम जारी है। टेस्ट टीम से बाहर किए गए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे में अपनी जगह बचा पाने में सफल रहे हैं। 

चोटिल हार्दिक पांडय़ा का स्थान लेने वाले हरफनमौला खिलाड़ी दीपक चहर को बाहर जाना पड़ा है। पांडय़ा, अक्षर पटेल और शादरूल ठाकुर चोट के कारण एशिया कप बीच में ही छोड़ कर स्वदेश लौट आए थे। इन तीनों में सिर्फ ठाकुर ही टीम में वापस आए हैं। विकल्प के तौर पर एशिया कप टीम में शामिल किए गए सिद्धार्थ कौल को भी टीम से बाहर जाना पड़ा है। 

मोहम्मद शमी भी टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं। भुवनेश्वर और बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी पर टीम के गेंदबाजी का भार होगा। 

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शादरूल ठाकुर। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Pant in and karthik Out for ODI series

More News From cricket

Next Stories
image

free stats