image

चंडीगढ़ः सभी पांचों सिख तख्तों को जोड़ने वाली तख्त एक्सप्रेस अगले साल 14 जनवरी से शुरु होगी।केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) नेता  हरसिमरत कौर बादल ने यह जानकारी आज यहां जारी एक प्रेस बयान में दी।  हरसिमरत  बादल ने कहा कि वह काफी समय से प्रयासरत थीं और आखिर रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने सिख समुदाय की इस पुरानी मांग को स्वीकार कर लिया।

उन्होंने कहा कि गुरु नानक के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर सिख समुदाय की करतारपुर कॉरीडोर खुलने के बाद यह दूसरी मांग पूरी हुई है। अब सिख पांचों तख्तों के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि तख्त एक्सप्रेस के शुरु होने से खासकर देश से बाहर रह रहे सिक्खों को काफी सुविधा हो जायेगी जो सीमित अवधि के लिए यहां आते हैं और सभी तख्तों की परिक्रमा करना चाहते हैं। 

Read More   पंजाब में पंचायती चुनावों का एेलान, इस दिन होगी वोटिंग

उन्होंने कहा कि रेलवे प्रवासी भारतीयों को समयपूर्व टिकट बुक करने में मदद करेगी ताकि वह अपना कार्यक्रम बनाकर आ सकेंगे और ट्रैवल एजेंटों के नखरों पर निर्भर नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन बूढ़े और मध्यम उम्र के लोगों को भी इससे सुविधा होगी जिन्हें बार-बार ट्रेनें बदलने से लेकर अलग-अलग ट्रेनों में सीटें पाने में तकलीफ होती थी।

Read More  खुद को 'मोटी' कहने पर भड़की वसुंधरा राजे, शरद यादव को दिया कड़ा जवाब

पंज तख्त एक्सप्रेस दिल्ली सफदरजंग स्टेशन से शुरु होगी और दस दिनों में सभी पांचों तख्तों - हजूर साहिब, नांदेड़, पटना साहिब, आनंदपुर साहिब, अमृतसर और बठिंडा होते हुए वापस दिल्ली लौटेगी। हजूर साहिब और पटना साहिब में एक रात का ठहराव होगा।  ट्रेन पूरी तरह से वातानुकूलित होगी और उसका भाड़ा 15750 रुपये होगा। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Panj Takht Express will starts from 14 January 2019

More News From punjab

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats