image

नई दिल्लीः देश भर में ओला और उबर की चल रही कैब सर्विस आज यानी सोमवार को अपनी सर्विस बंद रखेगी।दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु में आज लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। रोज टेक्सी करके ऑफिस आने जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। क्योंका आज ओला और उबर कैब सर्विस बंद रहेगी। इन शहरों में कैब ड्राइवरों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है। इस हड़ताल को महाराष्ट्र नवनिर्माण वहातूक सेना ने आयोजित किया है।

क्या है हड़ताल करने का कारण 

टैक्सी सर्विस ओला और ऊबर के ड्राइवर कमाई घटने की वजह से हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण वाहतूक सेना के संजय नाइक ने कहा कि ओला और ऊबर ने ड्राइवरों को लागत वापस मिलने का आश्वासन दिया था। महीने में 1.5 लाख देने की बात कही गई थी। लेकिन ड्राइवरों को इतने पैसे नहीं मिल रहे।

नाइक ने कहा कि कंपनियां ड्राइवरों के कैब की बजाए कंपनी द्वारा चलाए जा रहे कैब को प्राथमिकता दे रही हैं। वहीं, रिपोर्ट के मुताबिक, ऊबर ने हड़ताल की बात से इनकार किया है। 

संजय नाइक ने दावा किया कि मुंबई में 60 हजार कैब आज बंद रहेंगी। एक रिपोर्ट के  मुताबिक, ओला के एक प्रवक्ता ने कहा है कि मुंबई पुलिस यात्रियों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठा रही है। खराब रेटिंग की वजह से बैन किए गए ड्राइवर को दोबारा काम देने की भी मांग की गई है। नाइक ने यह भी कहा कि कई दूसरे यूनियन भी हड़ताल के समर्थन में हैं। 

मुंबई टैक्सीमेन यूनियन के महासचिव अल कुदरोस ने कहा कि सरकारी विभाग को परमिट का उल्लंघन करने पर इन कैब कंपनियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ola uber cab drivers go on strike

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats